Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

एसआईटी का छात्र मुए-थाई टीम में चयनित, एशियाई चैंपियनशिप में करेगा पार्टिसिपेट

0 44

गिरिडीह : सुभाष इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी गिरिडीह के माइनिंग ब्रांच के तीसरे वर्ष के छात्र भानु प्रताप पंडित का एशियाई मुए-थाई चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम में चयन किया गया है। यह चैंपियनशिप संयुक्त अरब अमीरात में 16 दिसंबर से 22 दिसंबर 2019 तक खेला जाएगा। भानु प्रताप के चयन से कॉलेज परिवार में खुशी का माहौल है।

प्रतिभा के धनी हैं भानु प्रताप

गौरतलब है कि भानु प्रताप पंडित प्रतिभा के धनी छात्र रहे हैं। वह 8 बार पहले भी राष्ट्रीय खेलों में हिस्सा ले चुके हैं। सभी प्रतियोगिताओं शानदार प्रदर्शन करते हुए वह 7 बार खिताब हासिल कर चुके हैं। जिसमें 3 बार उन्हें स्वर्ण पदक, 3 बार रजत पदक और 1 बार कांस्य पदक से नवाजा जा चुका है। इस बार वह एशिया लेबल पर होने वाले मुए-थाई प्रतियोगिता में भारतीय टीम के हिस्सा होंग।

भानु पंडित खेलों के साथ साथ पढ़ाई में भी अव्वल हैं। उन्होंने प्रथम वर्ष के परीक्षा में 74 प्रतिशत और द्वितीय वर्ष की परीक्षा में 70 प्रतिशत अंक लाकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। बताया गया कि भानु पंडित कराटे के भी खिलाड़ी हैं, जिसमे इन्हें बचपन से ही रुचि थी। इस खेल में भी वह कई पुरुष्कार हासिल कर चुके हैं।

कॉलेज प्रबंधन कर रहा अर्थिक सहयोग

बताते चलें कि भानु प्रताप पंडित की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है। आर्थिक समस्या के कारण राष्ट्रीय खेल के लिये जरूरी वीजा और हवाई यात्रा तथा अन्य आर्थिक समस्या उनके इस प्रतिभा के आगे रोड़ा बन रहा था। मगर सुभाष इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के अध्यक्ष श्री संजय सिंह और निदेशक श्री बिजय सिंह ने उनका पूरा आर्थिक ख़र्च वहन करने का बीड़ा उठाया है। कॉलेज के निदेशक ने कहा कि भानु प्रताप ने ना सिर्फ कॉलेज का बल्कि पूरे गिरिडीह का नाम रौशन किया है। ऐसे प्रतिभावान छात्र को आगे बढ़ने में हर संभव सहयोग करते रहेंगे।