Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

झारखण्ड में बनेगी झारखण्ड वासियों की सरकार- हेमन्त सोरेन

बेंगाबाद में चुनावी सभा में हेमन्त ने भरी हुंकार

0 133

बेंगाबाद(गिरीडीह)। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सह गठबंधन दल के नेता हेमन्त सोरेन ने गांडेय विधानसभा क्षेत्र के बेंगाबाद में एक चुनावी सभा को संबोधित किया। सभा में उन्होंने केंद्र एवं राज्य की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। अपने संबोधन में उन्होंने लोगों से झारखंड की रक्षा और झारखंडियों की रक्षा उनके हक अधिकार के लिए गठबंधन की सरकार को जरूरी बताया। गांडेय की जनता से अपील करते हुए उन्होंने सूबे से भाजपा की लुटेरी सरकार को उखाड़ फेंकने का आह्वाहन किया।

भाजपा ने झारखंड को लुटा

उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार झारखंडी मूलवासियों को हर क्षेत्र में धोखा दे रही है। भाजपा सरकार झारखंड वासियों से उनका हक अधिकार छीनने के लिए काला कानून पारित करने में लगी हुई है। गरीबों की रोटियां छिनी जा रही है, काला विधेयक पारित कर झारखंडी जनता को उनके हक से वंचित किया जा रहा है। कहा कि पूर्व की यूपीए सरकार ने गरीब गुरबों के उत्थान के लिए जो योजनाएं लेकर आई थी उन सब को इस निकम्मी सरकार ने बन्द कर दिया। हक़ मांगने पर भाजपा की तानाशाह सरकार लाठी और गोली की सरकार बनकर लोगों की आवाज़ को दबाने का काम कर रही है। भाजपा सरकार की नज़र झारखंड की खनिज संपदा और यहाँ की जल जंगल जमीन पर है। उन्हें झारखण्डी मूल वासियों के विकास से कोई सरोकार नहीं है। हेमन्त सोरेन ने कहा कि भाजपा कभी मंदिर तो कभी धारा 370 के नाम पर वोट मांगती है मगर वह झारखण्ड के विकास के साथ बेरोजगारी, गरीबी, किसानों के मुद्दे पर बात करेंगे। भाजपा की रघुवर सरकार और उनके सहयोगियों से सिर्फ झारखंड को लूटा है और कॉरपोरेट घरानों को फायदा पहुंचाने का काम किया है।

पिछड़ों को मिलेगा 27 प्रतिशत का आरक्षण

उन्होंने हजारों की संख्या में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में उनकी सरकार बनते ही भाजपा द्वारा लाए गए जनविरोधी कानून को खत्म किया जाएगा। किसानों को मुफ्त पानी, गरीबों को मुफ्त में 100 यूनिट बिजली देने का काम उनकी सरकार करेगी। वहीं उन्होंने ने कहा कि उनकी सरकार बनते ही पिछड़ों को 27 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा। कहा कि झारखण्ड वासियों को उनका हक दिलाना उनके एजेंडे में शामिल है। उन्होंने लोगों से गांडेय विधानसभा क्षेत्र से गठबंधन प्रत्याशी डॉ सरफराज़ अहमद के पक्ष में वोट करने की अपील की ओर झारखण्ड में झारखण्डवासियों की सरकार बनाने की बात कही।

L

जनता के समर्थन से लिखेंगे जीत का इतिहास- डॉ सरफराज़

सभा के बाद डॉ सरफराज़ अहमद ने कहा कि यह चुनावी सभा जीत का इतिहास लिखेगी। सुबह 12 बजे से लोग अपने चहेते नेता हेमन्त सोरेन के आगमन के इन्तेजार में बैठे रहे और उन्हें सुना बिना मैदान नहीं छोड़ा। ये जनता का उनके प्रति प्यार है। झारखण्ड के लोग हेमन्त सोरेन को मुख्यमंत्री बनाने को आतुर हैं। जनता का प्यार और समर्थन निश्चित रूप से गांडेय के साथ साथ पूरे राज्य में जीत का इतिहास लिखेगी।

कार्यक्रम में मंच का संचालन झामुमो बेंगाबाद प्रखण्ड अध्यक्ष नुनुराम किस्कू उर्फ टाइगर ने की। जबकि मौके पर जेएमएम के जिला महासचिव महालाल मुर्मू, इरशाद अहमद वारिश, शाहनावज़ अंसारी, जैनुल अंसारी, नीलकंठ मंडल, शाहनावज़ अंसारी, मो शमीम, उमेश तिवारी, मेरी सोरेन, सचिदानंद सिंह समेत काफी संख्या में कार्यकर्ता व समर्थक उपस्थित थे।