Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

धर्म कट्टरता का पाठ नहीं पढ़ाता: इंद्रेश

0 10

- Sponsored -

- sponsored -

रांची: मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के मतदाता जागरूकता का कार्यक्रम मैथन हॉल बरियातू में हुआ। कार्यक्रम की शुरुआत श्रीलंका में मारे गए लोगों के लिए 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि देकर किया गया। इसके बाद कुरान-ए-पाक की तिलावत से कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत की गई। कार्यक्रम में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के मार्गदर्शक इंद्रेश कुमार बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि दुनिया की 70 मुस्लिम देशों ने पाकिस्तान के धमकी के बावजूद भारत को आमंत्रित किया जो मुस्लिम देशों का इस सरकार के प्रति विश्वास झलकता है।

- Sponsored -

- Sponsored -

कहा कि भारत को उन देशों ने अपना सच्चा दोस्त माना और पाकिस्तान से ज्यादा हिंदुस्तान को सम्मान दिया। श्री कुमार ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने मुसलमानों को बिकाउ और कमजोर बनाया है, तालीम और तरक्की से दूर रखा है। कांग्रेस जैसी पार्टियों से बहकना नहीं है बस देश की तरक्की और समाज की कट्टरता दूर करने में इस चुनाव में मुसलमानों को आगे बढ़कर भाग लेना है। आगे उन्होने कहा के कोई भी धर्म कट्टरता नहीं सिखाता है। कुरआन में 6 हजार 666 आयतें हैं, लेकिन कहीं भी कट्टरता शब्द नहीं है। कुरआन हो या गीता, गुरुग्रंथ साहब हो या बाइबल, बौद्ध या जैन धर्म की धार्मिक पुस्तकें हों, सभी में इंसान को नेक बनो, अच्छा बनो और सच्चा बनो की शिक्षा दी गई है। यही रसूल का रास्ता है। यही गुरु का रास्ता है। इस कार्यक्रम में धन्यवाद ज्ञापन मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के झारखंड के संयोजक एनुल होदा ने दिया।
कार्यक्रम में मंच के राष्ट्रीय संयोजक डॉ. शाहिद अख्तर ने कहा कि राष्ट्र निर्माण में इस देश के नागरिकों की क्या भुमिका है। राष्ट्र निर्माण में उनके वोटों का क्या योगदान है यह सभी नागरिकों को बताना होगा तथा राष्ट्र के विकास को प्राथमिकता देनी होगी। उन्होंने कहा कि हमे अपने देश के लिए ऐसे लोेगों को चुनना चाहिए जो देश का नाम पूरी दुनिया में फैला रहे है, तथा देश को विश्व पटल पर ले जा कर रखा है। आगे उन्होने कहा के देश को ऐसी सरकार चाहिए जो तालीम दे, तरक्की दे और खुशहाली दे। इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से रांची विवि के रजिस्ट्रार डॉ. अमर चौधरी, सर्जन डॉ. मजीद अहमद, डॉ. सुमन, फरहाना खातून, प्रो एलएन दास, मो. एजाज, प्रो. अशफाक, जॉनी खान नाजिस व अन्य सदस्य मौजूद थें।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -