Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

खूँटी से गायब नाबालिग लड़कियों को दिल्ली से किया गया रेस्क्यू

0 120

- sponsored -

- Sponsored -

खूँटी: मानव तस्करी की शिकार लड़कियों को झारखंड पुलिस ने सफलता पूर्वक बचा लिया हैखूँटी जिला से कई शिकायतें मिली थी, जिसमें नौकरी के नाम पर प्लेसमेंट एजेंसियों द्वारा लड़कियों को गायब कर दिया हैदरअसल, जानकारी के मुताबिक झारखंड में काम कर रही कई प्लेसमेंट एजेंसियां प्लेसमेंट के नाम पर नाबालिग लड़कियों को दिल्ली ले जाकर मोटी रकम में बेच देते हैं। 

- Sponsored -

इन्हीं मामलों के आलोक में डीसीपीयू, खूँटी पुलिस और सीडब्ल्यूसी की टीम ने खूँटी से गायब दस लड़कियों को दिल्ली में विभिन्न जगहों से रेस्क्यू किया। रेस्क्यू की गयी बच्चियों की आयु 14 से 20 साल की हैं। रेस्क्यू अभियान में दिल्ली पुलिस एवं सीडब्लूसी दिल्ली का भी अहम योगदान रहा। सभी लड़कियां राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन से सुबह 10.30 बजे रांची पहुंची। हालाँकि रेस्क्यू टीम के सदस्य ने बताया सूचना के अनुसार तक़रीबन 25 से 30 लड़कियों को बचाना था, लेकिन प्लेसमेंट एजेंसियों द्वारा इसकी भनक लगने पर उन्होंने दर्जनों लड़कियों को छुपा दिया, जिस कारण उन्हें बचाया नहीं जा सका।

वहीँ खबर है कि मानव तस्करी पर संज्ञान लेते हुए खूँटी के उपायुक्त ने गायब लड़कियों की रेस्क्यू के लिए टीम तैयार करने का आदेश दिया थाउसी आदेश के आलोक में टीम बनाकर दिल्ली भेजा गया था। इस बचाव कार्य को लेकर बाल कल्याण समिति खूँटी के सदस्य बैद्यनाथ कुमार ने रेस्क्यू टीम का आभार व्यक्त किये.  

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored