Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

झारखंड के अखबारों की सुर्खियां : वाहन चालक सावधान! आपकी जेब से 500 करोड़ वसूलने की तैयारी, अन्य खबरें

0 486

- Sponsored -

- sponsored -

 

रांची : रांची से छपने वाले प्रमुख अखबारों ने आज अलग-अलग खबरों को सुर्खी बनाया है.

प्रभात खबर ने पहले पन्ने पर लीड खबर दी है कि आज से पूरेे झारखंड में वाहनों की सघन जांच शुरू होगी, इसलिए उससे संबंधित सभी कागज दुरुस्त रखें. खबर के अनुसार, परिवहन विभाग ने अगले तीन महीने में जुर्माने के रूप में 500 करोड़ रुपये का राजस्व जुटाने का लक्ष्य रखा है. अखबार ने जुमाने की रकम भी छापी है, ताकि वाहन चालक सावधान हो जाएं. अखबार की दूसरी अहम खबर है कि बाघमारा के विधायक ढुल्लू महतो की विधानसभा सदस्यता खतरे में पड़ती दिख रही है. बियाडा के पूर्व अध्यक्ष व सामाजिक कार्यकर्ता विजय कुमार झा ने स्पीकर रवींद्रनाथ महतो को एक पत्र देकर उनकी सदस्यता रद्द करने की मांग की है. इसमें कहा गया है कि उन्हें अलग-अलग मामलों में 72 माह की सजा हुई है और केरल के एक ऐसे उदाहरण में सदस्यता रद्द हुई थी. अखबार ने खबर दी ही कि पत्रकार गौरी लंकेश का हत्यारा राजेश डेररिकर कतरास से गिरफ्तार किया गया है. मोमेंटम झारखंड में गड़बड़ी की शिकायत एसीबी से किए जाने एवं मानव तस्करी के सर्वाधिक मामले झारखंड में होने की खबरें भी अखबार में हैं. प्रभात खबर ने अंदर के पन्ने पर लिखा है कि घरेलू बिजली सवा रुपये प्रति यूनिट तक महंगी होगी.

- Sponsored -

- Sponsored -

हिंदुस्तान ने सुप्रीम कोर्ट का बयान छापा है: हिंसा रुके तभी नागरिकता कानून पर करेंगे सुनवाई. शीर्ष अदालत ने सीएए पर तुरंत सुनवाई से इनकार कर दिया और इसके विरोध के नाम पर हो रही हिंसा पर चिंता जतायी. दिल्ली में आइएस के तीन संदिग्ध के गिरफ्तार होने व आज रात लगने वाले चंद्रग्रहण की खबर भी अखबार ने दी है. अखबार ने लिखा है कि प्रधानमंत्री ने अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने पर चर्चा की. अखबार ने अर्थव्यवस्था को लेकर अंदर के पन्ने पर खबर दी है कि ट्रंप के शांति संदेश से शेयर बाजार चढे. मालूम हो कि अमेरिका-ईरान के बीच रिश्ते काफी खराब दौर में पहुंच चुके हैं.

अखबार ने जेएनयू छात्रों के प्रदर्शन को लेकर पुलिस से झड़प होने एवं उत्तरप्रदेश के गौतमबुद्ध नगर के एसएसपी वैभव कृष्ण को अश्लील वीडियो चैटिंग एवं गोपनीय पत्रों को लिक करने के आरोप में निलंबित कर दिये जाने की खबर दी है. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का बयान है कि जेएनयू में मारपीट करने वाले बेनकाब होंगे.

दैनिक जागरण ने नागरिकता कानून से संबंधित याचिका पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी लीड में छापी है. अदालत ने कहा कि देश नाजुक दौर से गुजर रहा है. अदालत ने हालांकि कहा कि इस पर अभी सुनवाई नहीं हो सकती, लेकिन बाद में शुक्रवार को सुनवाई की तारीख दी. केंद्र की याचिका पर आज सुनवाई होगी. इस संबंध में जयराम रमेश व असदुद्ीन ओवैसी ने भी याचिका लगा रखी है. अखबार ने पटना से दाउद इब्राहिम के करीबी एजाज लकड़वाला की गिरफ्तारी की खबर भी पहले पन्ने पर दी है. रवि शास्त्री का बयान है कि धौनी का टी – 20 करियर अभी जिंदा है. रघुवर दास सहित कई अफसरों के खिलाफ एसीबी में शिकायत की खबर भी अखबार ने पहले पन्ने पर दी है. यह मामला मोमेंटम झारखंड से संबंधित है.

दैनिक भास्कर ने खबर दी है कि आज रात 10.37 बजे से 2.42 बजे तक चंद्रग्रहण लगा रहेगा. अखबार ने खबर दी है कि आज बिजली दिन-भर राजधानी में आती-जाती रहेगी. बैंकों में दस लाख से अधिक जमा करने वालों पर आयकर की नजर शीर्षक से एक खबर अखबार ने दी है. नोटबंदी के दौरान 500 व एक हजार का नोट बड़ी संख्या में जमा करने वालों से पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया जा रहा है.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -