Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

रांची के अखबारों की सुर्खियां : परखे जाएंगे नौकरशाह, अप्रैल से महंगी हो सकती है बिजली

0 162

- Sponsored -

- sponsored -

रांची : झारखंड की राजधनी रांची से छपने वाले प्रमुख अखबारों ने आज अलग-अलग खबर को सुर्खी बनाया है.

प्रभात खबर ने राज्यपाल के अभिभाषण पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का जवाब को लीड खबर बनाया है. अखबार ने मुख्यमंत्री का बयान छापा है: नौकरशाही का राजनीतिकरण गलत, परखे जाएंगे नौकरशाह. वहीं, उनके एक अन्य बयान को हाइलाइट कर अलग स्टोरी बनायी गयी है: वाणिज्यकर एवं खान विभाग में भ्रष्टाचार, जुटाए जाएंगे 15 हजार करोड़ रुपये. माॅब लिंचिंग पर कल विधानसभा में पक्ष व विपक्ष में टकराव को अखबार ने प्रमुखता से पहले पन्ने पर जगह दी है. विपक्षी विधायक कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी के बयान पर बिफर पड़े. अखबार ने खबर दी है कि अब सभी सेक्टर्स के लिए कोयला खनन का मार्ग खुल गया है. मेकाॅन सहित छह सार्वजनिक उपक्रमों में हिस्सेदारी बेचने की केंद्र से मिली अनुमति को भी पहले पन्ने पर जगह दी गयी है. अखबार ने बाॅटम में एक खबर नीति आयोग के रैंकिंग के आधार पर छापी है: लातेहार को बेहतर शिक्षा के लिए तीसरा स्थान. अखबार ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का सीएस-डीजीपी को यह निर्देश छापा है कि पहले सिस्टम ठीक करें फिर वाहन चालकों का चालान काटें. अनुसूचित जनजाति आयोग ने राज्य सरकार को जल कार्यकर्ता पद्मश्री सिमोन उरांव का मदद करने को कहा है. अमेरिकी ठिकानों पर ईरान द्वारा ताबड़तोड़ मिसाइल हमले की खबर भी अखबार में प्रमुखता से है. सीएए-एनआरसी के खिलाफ राजभवन के समक्ष विरोध प्रदर्शन को अंदर के पन्ने पर अखबार ने जगह दी है.

- Sponsored -

- Sponsored -

हिंदुस्तान ने ईरान एवं अमेरिका में बढे तनाव को लीड खबर बनाया है. हेडिंग दिया है : ईरान के जवाबी हमले से दहशत. अखबार ने लिखा है कि ईरान ने इराक में दो अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर मिसाइलें दागी और 80 लोगों के मारे जाने का दावा किया. वहीं, डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अमेरिका के सभी सैनिक सुरक्षित हैं. अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के जेएनयू प्रोटेस्ट में शामिल होने पर केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का बचाव वाला बयान है कि कलाकार देश में कहीं भी जाने के लिए स्वतंत्र हैं. अखबार ने ईरान में विमान दुर्घटना में 176 लोगों के मारे जाने की खबर भी पहले पन्ने पर दी है. अखबार ने खबर दी है कि अप्रैल से झारखंड में बिजली 15 प्रतिशत तक महंगी हो सकती है. हेमंत सोरेन का बयान है कि नौकरशाही का नहीं होने देंगे राजनीतिकरण.

दैनिक भास्कर ने माॅब लिंचिंग पर विधानसभा में सत्तापक्ष एवं विपक्ष में तकरार को टाॅप बाॅक्स स्टोरी बनाया है. इरफान अंसारी का बयान है: आरएसएस एवं भाजपा ने की तबरेज अंसारी की हत्या. इस पर विपक्ष के सीपी सिंह का बयान है: इरफान की औकात नहीं है आरएसएस पर आरोप लगाने की. अखबार ने खबर दी है कि विधानसभा अध्यक्ष इरफान अंसारी को माफी मांगने के लिए बोलते रहे लेकिन वे राजी नहीं हुए. अमेरिका व ईरान के टकराव की खबर को दोनों के अलग-अलग शीर्षकों से अखबार ने छापा है. मिसाइल हमलों के बाद ईरान का बयान है: बदला पूरा, 80 अमेरिकी मारे. वहीं अमेरिका का बयान है: सैनिक सुरक्षित, जिद छोड़े ईरान. अखबार ने खबर दी है कि बिरसा कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति ने अपने ही आदेश से अपना कार्यकाल छह माह बढा लिया. निर्भया की मां का बयान है: बेटी के गुनाहगारों को अपनी आंखों के सामने फांसी पर लटकते देखना चाहती हूं. वहीं, अखबार ने एक तसवीर छापी है, जिसमें लिखा गया है कि रिम्स परिसर में एक महिला को भोजन नहीं मिला तो वह जिंदा कबूतर ही खा गयी.

दैनिक जागरण ने भी ईरान द्वारा अमेरिकी ठिकानों पर मिसाइल दागने को ही लीड खबर बनाया है. अखबार ने कोयला खनन से संबंधित केंद्रीय कैबिनेट के कल के फैसले को दूसरी अहम खबर बनाया है. अखबार ने लिखा है नीलामी के जरिए अब कोई भी कंपनी कोयला खनन कर सकती है और उसकी वाणिज्यिक बिक्री कर सकती है, पहले सिर्फ निजी उपयोग के लिए अनुमति मिलती थी. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का बयान है कि सीएनटी उल्लंघन की एसआइटी रिपोर्ट पर कार्रवाई करेंगे. धनबाद में एक प्रदर्शन में शामिल लोगों पर दर्ज राजद्रोह के मामले को हटाने के निर्णय की खबर भी पहले पन्ने पर है. अखबार ने रिम्स परिसर में भूखी महिला द्वारा जिंदा कबूतर को खाने की खबर को विस्तार से बाॅटम स्टोरी के रूप में छापा है.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -