Samridh Jharkhand
Fastly Emerging News Portal from Jharkhand

रांची के अखबारों की आज की सुर्खियां : झारखंड में आज से हेमंत राज, अनट्रेंड टीचर पर बदला फैसला

0 458

- sponsored -

- Sponsored -

 

रांची : झारखंड की राजधानी रांची से छपने वाले अखबारों में आज महागठबंधन के नेता हेमंत सोरेन का मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने का तय कार्यक्रम ही सबसे बड़ी खबर है. प्रभात खबर ने लिखा है 19 साल में 11वीं सरकार, हेमंत को दूसरी बार मुख्यमंत्री का ताज. अखबार ने हेमंत सोरेन पर कई विशेष आलेख लिखा है. ऐसा ही एक आलेख है कि बड़े भाई दुर्गा सोरेन की मौत के बाद हेमंत सोरेन पिता शिबू सोरेन का सहारा बने और उनके कदम सत्ता के शिखर की ओर बढते गए. हेमंत सोरेन इससे पहले 13 जुलाई 2013 से 27 दिसंबर 2014 तक मुख्यमंत्री रहे थे. यह उनकी दूसरी पारी है और बड़े बहुमत के साथ वे सत्ता में आए हैं. अखबार ने शिबू सोरेन के संघर्ष पर एक आलेख भी पेश किया है. अखबार ने लिखा है कि हेमंत के साथ कांग्रेस के रामेश्वर उरांव व आलमगीर आलम एवं राजद के सत्यानंद भोक्ता शपथ लेंगे. अखबार ने हेमंत का एक इंटरव्यू छापा है, जिसमें उन्होंने कहा है कि स्थानीय नीति बदली जाएगी. अखबार ने खबर दी है कि मैट्रिक एवं इंटर की परीक्षा 11 से 18 फरवरी तक होगी.

- Sponsored -

- Sponsored -

हिंदुस्तान ने लीड खबर को शीर्षक दिया है: हेमंत सोरेन आज संभालेंगे गद्दी. अखबार ने सरकार के सूरमाओं को रेखांकित करने का प्रयास किया है और इसमें स्टीफन मरांडी एवं रामेश्वर उरांव का नाम दिया है. अखबार ने एक बड़ी खबर छापी है कि सर्दी से सिहरा झारखंड अबतक 21 जानें गयीं. अखबार ने राज्य के अलग-अलग शहरों का तापमान भी छापा है, जिसमें लातेहार व गुमला का न्यूनतम तापमान सबसे कम तीन डिग्री है. अखबार ने खबर दी है कि अनट्रेंड शिक्षकों की सेवा समाप्ति का फैसला सरकार ने बदल दिया है. कोर्ट का निर्देश आने तक इस फैसले को स्थगित कर दिया गया है.

दैनिक भास्कर ने लीड खबर को शीर्षक दिया है : आज से गठबंधन की हेमंत सरकार, सोरेन के साथ दो या तीन मंत्री ही लेंगे शपथ. अखबार ने लिखा है कि कांग्रेस उपमुख्यमंत्री व स्पीकार का पद खुद के लिए चाहती है. अखबार ने लिखा है कि आज अपराहन 2.12 बजे श्रावणा नक्षत्र है, यह राजनीतिक कामयाबी का फल देता है. अखबार ने एक खबर दी है कि बैंकिंग लोकपाल ने सिर्फ 98 मामलों में ग्राहकों के पक्ष में फैसले दिए, जबकि एक लाख 95 हजार शिकायतें सुनीं. अखबार ने एक खबर दी है कि आइआइटी के छात्र झुग्गी में रह रहे हैं, ताकि गरीबों के उपयोग की चीज बना सकें. अखबार ने रांची फ्रंट पेज पर शहर के रूट बदलाव की खबर दी है. शीर्षक है: रूट डायवर्ट: बरियातू, टैगोर हिल से होकर आने वाले वाहन करम टोली, जेल चैक होकर निकलेंगे.

दैनिक जागरण ने भी हेमंत सोरेन का इंटरव्यू छापा है, जिसमें उन्होंने कहा है कि भ्रष्टाचार मिटाएंगे और स्थानीय नीति में बदलाव करेंगे. उन्होने कहा है होर्डिंग-बैनर में चेहरा चमकाने के बजाय धरातल पर काम करेंगे. अखबार ने लीड खबर का शीर्षक दिया है: हेमंत आज संभालेंगे राज्य की कमान. वहीं, लखनऊ से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का बयान है कि पुलिस ने उनके साथ मारपीट की और गला दबाया.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -